कांग्रेस ज्वाइन करने से पहले विनेश फोगाट ने दिया रेलवे से इस्तीफा

विनेश फोगाट ने दिया रेलवे से इस्तीफा

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपने अपने क्षेत्र में प्रचार प्रसार तेज कर दिए हैं। इसी बीच चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस को आज संजीवनी मिल सकती है। पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया आज कांग्रेस जाॅइन करेंगे। कांग्रेस में शामिल होने से पहले विनेश फोगाट ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है। विनेश फोगाट ने अपनी रेलवे की सरकारी नौकरी से इस्तीफा दे दी है। इस बात का ऐलान विनेश फोगाट ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स में की है।

विनेश फोगाट ने एक्स पर लिखा, ‘भारतीय रेलवे की सेवा मेरे जीवन का एक यादगार और गौरवपूर्ण समय रहा है। जीवन के इस मोड़ पर मैंने स्वयं को रेलवे सेवा से पृथक करने का निर्णय लेते हुए अपना त्यागपत्र भारतीय रेलवे के सक्षम अधिकारियों को सौंप दिया है। राष्ट्र की सेवा में रेलवे द्वारा मुझे दिये गये इस अवसर के लिए मैं भारतीय रेलवे परिवार की सदैव आभारी रहूँगी।’

विनेश फोगाट ने अपने पत्र में लिखा, ‘मैं अपने परिवार के हालात और निजी कारणों के कारण रेलवे में डीसीडी स्पोर्ट्स की ड्यूटी नहीं कर पाऊंगी। इस कारण बिना किसी दबाव के अपने पद से इस्तीफा दे रही हूं। मैं अपील करती हूं कि मेरे इस्तीफे को तत्काल प्रभाव से सेवाओं से मुक्त कर दिया जाए। मैं अपने नोटिस पीरिड की जगह एक महीने की सैलेरी डीपोजिट करूंगी।’

क्या बताया इस्तीफे का कारण?

उत्तर रेलवे के जनरल मैनेजर को लिखे गए पत्र में विनेश फोगाट ने कहा है कि वह वर्तमान में रेलवे लेवल-7 के तहत ओएसडी/स्पोर्ट्स के पद पर कार्यरत हैं। उन्होंनेन्हों नेपत्र में लिखा है कि अपने पारिवारिक परिस्थितियों/यों व्यक्तिगत कारणों की वजह से ओएसडी/खेल के रूप में अपने कर्तव्यों का पालन करने में असमर्थ हैं।

किस सीट से मिल सकता है टिकट?

सूत्रों की मानें तो विनेश जींद की जुलाना या दादरी सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। वहीं विनेश 11 सितंबर को नामांकन करेंगी, जबकि बजरंग पूनिया उनके प्रचार का जिम्मा संभालेंगे। वे चुनाव नहीं लड़ेंगे, लेकिन आधिकारिक तौर पर कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे।

Leave a Comment